September 8, 2024

अमृत महोत्सव के तहत सरकार के साथ मिलकर पूरे देशभर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन

Read Time:1 Minute, 58 Second

आबू रोड, राजस्थान

आप सभी को ज्ञात होगा कि आगामी वर्ष 2022 को भारत सरकार आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। यह महोत्सव भारत सरकार संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के द्वारा देश के विभिन्न स्थानों में अनेकानेक कार्यक्रम आयोजित करके प्रारंभ कर चुका है।

ब्रह्माकुमारी संस्थान ने जनवरी से दिसम्बर, 2022 तक `आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर…’ विषय पर भारत सरकार के साथ मिलकर पूरे देशभर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करने का निश्चय किया है। इसके अलावा भारत के लोग जो विदेशों में हैं, वे भी इस महोत्सव को आयोजित करेंगे।

तत्पश्चात पूरे वर्षभर ब्रह्माकुमारीज के सभी जोन, सबजोन और प्रभागों द्वारा अनेक कार्यक्रमों व अभियानों का आयोजन किया जाएगा।

इस विशेष प्रोजेक्ट का भव्य समापन समारोह वर्ष 2022 के अक्टूबर या नवम्बर में आयोजित `वैश्विक शिखर सम्मेलन’ में होगा, जिसका मुख्य विषय `विश्व शान्ति का अग्रदूत – भारत’ रखा गया है। इस भव्य समापन समारोह में भारत सहित विश्व के अनेक गणमान्य मेहमान विश्व शान्ति में भारत की भूमिका पर विस्तृत चर्चा करके कार्यान्वित करने की योजना बनाएंगे। इस प्रोजेक्ट पर विचार-विमर्श करने के लिए एक जूम मीटिंग रखी गई।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अतुल्य भास्कर मेले में ब्रह्मकुमारीज द्वारा आयोजित हुई शिवशंकर की झांकी
Next post इंदौर से आये दिव्य जीवन छात्रावास की कन्याओं का दिव्य प्रदर्शन
Close