February 26, 2024

सीडीएस चीफ बिपिन रावत सभी के निधन पर दादी रतनमोहिनी ने दी श्रद्धांजलि, शोक सभा का आयोजन

Read Time:2 Minute, 8 Second

सीडीएस चीफ बिपिन रावत के हेलिकाप्टर कै्रश में उनके निधन पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान की प्रमुख राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। साथ ही हेलिकाप्टर क्रैश में उनकी धर्मपत्नी समेत 14 लोगों की मौत पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। साथ ही समस्त ब्रह्माकुमारीज परिवार से अपील की है कि दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना ध्यान लगातार किया जाये।
बिपिन रावत का ब्रह्माकुमारीज परिवार से गहरा लगाव था। जब बिपिन रावत सेनाध्यक्ष थे तब वे 30 दिसम्बर, 2018 में वे ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अन्तर्राष्ट्ीय मुख्यालय शांतिवन में आये थे। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी भी थी। वे दो दिन तक यहॉं रुककर ध्यान साधना और राजयोग भी सीखने की इच्छा जताई थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान और सेना में एक समानता है। सेना दुश्मनों से रक्षा के लिए तत्पर रहती है। और ब्रह्माकुमारीज संस्थान मनुष्य के अन्दर छिपे अदृश्य दुश्मनों अर्थात बुराईयों को समाप्त करने का प्रयास कर रही है।
सीडीएस चीफ रावत के पहले उनके पिताजी का भी ब्रह्माकुमारीज संस्थान से जुड़ाव था और उनका नियमित आना जाना था। उनसे प्रेरित होकर वे भी आबू रोड आये थे। इस दुख की घड़ी में शोक संवेदना में दादी ने कहा कि बिपिन रावत का अचानक जाना सेना के लिए एक मुश्किल की घड़ी है।  

About Post Author

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post श्रेष्ठ विचार ही सुखी जीवन का आधार है – बी. के. सूरज
Next post सरगुजा पुलिस का नवा बिहान अभियान
Close